TOP TNF News: कभी भी बेटी को विदा करते समय कभी भेंट ना करें ऐसी मूर्ति, कंगाल हो जाएंगे आप

कभी भी बेटी को विदा करते समय कभी भेंट ना करें ऐसी मूर्ति, कंगाल हो जाएंगे आप

कभी भी बेटी को विदा करते समय कभी भेंट ना करें ऐसी मूर्ति, कंगाल हो जाएंगे आप



बेटी की शादी करना मां-बाप के जीवन की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है। बेटी के लिए सही वर चुनना, उसकी शादी का हर इंतजाम का सही होना और उसकी विदाई में भी कोई कमी ना रह जाए इन बातों का ध्यान रखते हैं माता-पिता। इसके साथ ही बेटी के होने वाले परिवार और रिश्तेदारों को ब्याह में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इस चिंता में भी रहते हैं।

इनके भाग्य का कोई नहीं कर सकता मुकाबला जिनकी

 कलाई पर हों ऐसी रेखाएं


मां-बाप के लिए बेटी की शादी करना महज़ एक जिम्मेदारी ना होकर प्यार और स्नेह व्यक्त करने का तरीका भी है। आजकल के मार्डर्न युग में जिस तरह से शादियां हो रही हैं वह पहले के जमाने के मुकाबले में काफी अलग हैं लेकिन ‘भावनाएं’ वही हैं।

यह भी पढ़ें; भाग्य को दोष देने से अच्छा है कि बस एक बार कर लें 5 रु का ये उपाय, जाग जाएगा सोया हुआ भाग्य

आजकल माता-पिता भले ही अपनी बेटी की शादी में कुछ रस्मों-रिवाजों को नजरअंदाज कर दें लेकिन अपनी मन की सभी इच्छाओं को अपने तरीके से पूरा जरूर कर लेते हैं। इन्हीं इच्छाओं में से एक है बेटी को ‘बेस्ट’ गिफ्ट देना। आजकल बेटी की बिदाई में ढेर सारे तोहफे तो जाते ही हैं लेकिन वो एक खास तोहफा भी उनमें होता है जो माता-पिता खास अपनी बेटी को देते हैं। सभी तो अन्हीं लेकिन आजकल कई लोग अपनी बेटी को विदाई के वक्त गणेशजी की मूर्ति भेंट में देते हैं।

यह भी पढ़ें;आपके मुंह में दांतों की संख्या बताती है कैसा होगा आपका भविष्य

हिन्दू धर्म में गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा गया है, यानि वे जहां होंगे वहां कभी कोई विघ्न नहीं आने पाएगा। गणेश जी को शुभता का प्रतीक भी माना जाता है बस इसी विश्वास से माता-पिता बेटी को गणेश मूर्ति तोहफे में देते हैं, लेकिन अगर आप भी अपनी बेटी को ऐसा ही तोहफा देने की सोच रहे हैं तो अपना विचार तुरंत बदल लें। 

DOWNLOAD Rashifal 2018 - Android Apps on Google Play

आइए जानते हैं क्यों दरअसल शास्त्रों के अनुसार बेटियां घर में लक्ष्मी का स्वरूप मानी जाती हैं और भगवान गणेश और मां लक्ष्मी का एकसाथ होना धन के आगमन का संकेत होता है। ऐसे में अगर आप घर से जाती हुई लक्ष्मी को गणेश जी भी दे देंगे तो बेटी के मायके को धन की बड़ी हानि होती है। वह जाती हुए घर की सुक-समृद्धि साथ ही ले जाती है।

इसलिए कभी भी बेटी को विदा करते समय गणेश जी की मूर्ति ना दें।


No comments:

Post a Comment