TOP TNF News: मीन राशि जून 2019 राशिफल

मीन राशि जून 2019 राशिफल

मीन राशि जून 2019 राशिफल 



जून 2019 में सूर्य आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आप कोई नया पद प्राप्त कर सकते हैं या आपके वर्तमान पद में उन्नत्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और अपने सभी प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे तथा आपके पास काफी धन होगा। आपके दुश्मन आपसे दबे रहेंगे और आपको ढ़ेर सारी खुशियां प्राप्त होंगी। आपको अपने दुश्मनों को सजा देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, नहीं तो वे भविष्य में आपसे हिसाब बराबर करने की कोशिश करेंगे। आपके अनुजों के लिए यह गोचर शुभ नहीं है, उनमें से कोई एक बीमार पड़ सकता है।

जून 2019 में मंगल आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने कार्यस्थल पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और आपके सहयोगी अथवा कर्मचारी आपके खिलाफ विद्रोह कर सकते हैं या हड़ताल कर सकते हैं। अपने लक्ष्य को पाने के लिए आपको आदेश देने की जगह कूटनीति तथा कुशलता का प्रयोग करना चाहिए। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आप अतिसार, पेचिश आदि के शिकार हो सकते हैं।

बुध जून 2019 में आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सचेत और सावधान रहना चाहिए। आपके कुछ मित्र, भाई, सहकर्मी अथवा पड़ोसी आपको परेशान कर सकते हैं। आपको कोई पत्र या संदेश प्राप्त होगा, जिससे आप उत्तेजित हो सकते हैं। आपको कोई सौदा करते समय या किसी पत्र अथवा किसी समझौते पर दस्तखत करते समय यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसमें कहीं कोई गलती हो।

जून 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आप कई मामलों में भाग्यशाली साबित होंगे। आपकी हार्दिक अभिलाषायें पूर्ण होंगी। आप विदेश में स्थित किसी व्यक्ति या किसी महान व्यक्ति से सहयोग एवं लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप कोई नयी नौकरी पा सकते हैं या आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। आप अपने सारे प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे, आपकी आमदनी बढ़ेगी तथा आपका घरेलू जीवन सुखमय होगा। आप किसी शैक्षणिक, सांस्कृतिक या धार्मिक कार्यों के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा कर सकते हैं।

जून 2019 में शुक्र आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आप कई मामलों में भाग्यशाली होंगे। आपको कई स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी और आपका पारिवारिक जीवन आनन्दमय होगा। आप किसी बड़ी वित्तीय संस्था से धन ले सकते हैं और कोई महंगी सम्पत्ति खरीद सकते हैं, जिससे आपके रहन-सहन के स्तर में सुधार होगा। आप अपने घर की बाहरी या भीतरी सजावट पर काफी धन खर्च कर सकते हैं।

जून 2019 में शनि आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सचेत एवं सावधान रहना चाहिए। आपको किसी नये कार्य को आरम्भ करने से पहले या कोई फैसला करने से पहले उसके फायदे-नुकसान के बारे में सोच लेना चाहिए। प्रतिदिन के सामान्य मामलों में भी आपको अपने अति आशावादी तथा खतरा लेने वाले स्वभाव को वश में रखना चाहिए और हर कदम पर नजर रखनी चाहिए। यदि आप शान्ति चाहते हैं तो आपको चुनाव इत्यादि में सक्रिय हिस्सा नहीं लेना चाहिए।

जून 2019 में राहु आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा। आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण हो सकता है और आपकी किसी एक संतान का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं हो सकता है। आपका व्यवसाय भी भली-भाँति नहीं हो सकता है और उससे आय संतोषजनक नहीं हो सकती है। यदि आप किसी शैक्षणिक या बौद्धिक क्षेत्र में हैं, तो आपकी उन्नति होगी और आशातीत सफलता प्राप्त होगी।

जून 2019 में केतु आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। यह अत्यन्त शुभ गोचर है और यह आपको सारी खुशियां देगा। केतु आप पर मेहरबान होगा और आप जिस क्षेत्र में भी होंगे, वहां आपको बहुतायत में लाभ मिलेगा। लेकिन आपको अहंकारी नहीं बनना चाहिए और आकाश में उड़ने के बजाय आपको जमीन पर रह कर समझदारी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। आपका सामाजिक स्तर उपर उठेगा। आपको किसी विख्यात संस्थान में सम्मानीय पद पर नियुक्ति का मौका मिल सकता है।

No comments:

Post a Comment