TOP TNF News: वृश्चिक राशि जुलाई 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि जुलाई 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि जुलाई 2019 राशिफल



जुलाई 2019 में सूर्य आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको अपने शरीर के किसी भाग में जलन की शिकायत हो सकती है और आपको छोटे-मोटे रोग भी हो सकते हैं। आप चिड़चिड़े हो सकते हैं और लोग आपको झगड़ालू प्रवृति का व्यक्ति समझ सकते हैं। आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है और आपको सरकारी कर्मचारियों से नहीं उलझना चाहिए, अन्यथा आपको उनका कोपभाजन बनना पड़ सकता है।

जुलाई 2019 में मंगल आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपका स्वास्थ्य बुरी तरह प्रभावित हो सकता है। यद्यपि, आपकी माता का स्वास्थ्य ठीक होगा, परन्तु आपके पिता का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण बन सकता है। आपको किसी दूरस्थ स्थान से बुरा समाचार मिल सकता है या आप कोई व्यर्थ की यात्रा कर सकते हैं। अगर कोई अशुभ ग्रह इसी गोचर से भ्रमण करेगा तो आपको घाटा उठाना पड़ सकता है और अप्रत्याशित रूप से अपमानित होना पड़ सकता है।

जुलाई 2019 में बुध आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सोच-समझकर कोई कार्य करना चाहिए, अन्यथा आप व्यर्थ की परेशानियों में पड़ सकते हैं। आपको कुछ रूकावटों का भी सामना करना पड़ सकता है। बिना धैर्य खोए और बिना किसी मिलावट के एक-एक कर सभी को दूर करना चाहिए। आपको अन्य कार्यों में भी अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए और सोचना चाहिए कि खुशी के दिन आने वाले हैं।

जुलाई 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से भ्रमण करेगा। यह आपके दिमाग में पूरी तरह से असंतोष का संचार कर सकता है। आप अपने आस-पास के लोगों से नाखुश हो सकते हैं और आपकी उनसे समझौता करने की कोशिश भी नाकाम होगी। आप बदलाव का निश्चय करेंगे और बदले माहौल में अपना भाग्य आजमायेंगे। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से बचना चाहिए, क्योंकि आप कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। आपका खर्च असाधारण रूप से बढ़ जायेगा।

जुलाई 2019 में शुक्र आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आप काफी प्रसन्न और खुश होंगे। आपमें नई ऊर्जा का संचार होगा और आपके आस-पास का वातावरण भी काफी सुखदायक होगा। आप आर्थिक मामलों में काफी भाग्यशाली होंगे, आपको काफी फायदा होगा और आपके धन में वृद्धि होगी। आपको किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा संचित धन की प्राप्ति हो सकती है या निवेश के लिए किसी बड़ी वित्तीय संस्था से कर्ज के रूप से धन प्राप्त हो सकता है।

आपकी कुण्डली में शनि की साढ़े-साती चल रही है और यह अपने अंतिम चरण में है। जुलाई 2019 में शनि आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आमदनी कम होने या पैसे आदि के मिलने के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको हानि भी उठानी पड़ सकती है। आपको पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके परिवार के लोग आत्म-केन्द्रित और भावुक हो सकते हैं, जबकि उसी समय बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। कोई भावुक घटना या कलह आपके परिवार को तोड़ सकता है। आप खुद को काफी असहाय महसूस कर सकते हैं।

जुलाई 2019 में राहु आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सुझाव दिया जाता है कि जब तक यह बुरा समय बीत जाय, तब तक अपने उपर काबू रखें। आने वाला समय काफी मुश्किलों वाला हो सकता है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकता है और इसका इलाज मुश्किल हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपकी आमदनी कम हो सकती है। आपको सरकारी कर्मचारियों के साथ होने वाले विवाद से बचना चाहिए।

जुलाई 2019 में केतु आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। इसका फल शनि के आपकी राशि से बारहवें भाव में होने वाले गोचर की तरह है। पैसों की कमी के कारण आपको कठिनाई हो सकती है या अयोग्य विश्वास के कारण हानि उठानी पड़ सकती है। आपको काफी सावधान रहना चाहिए और कर संबंधी मामलों में साफ होना चाहिए, अन्यथा आप परेशानियों में फंस सकते हैं। आपके परिवार के कुछ लोगों का लगभग हर महत्वपूर्ण मामलों में आपसे मतभेद हो सकता है और उन्हें शान्त करने के लिए आपको अपना निर्णय बदलना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment