TOP TNF News: कर्क राशि मई 2019 राशिफल

कर्क राशि मई 2019 राशिफल

कर्क राशि मई 2019 राशिफल



मई 2019 में सूर्य आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। यह एक अति शुभ गोचर है, आप सुख की आशा कर सकते हैं और नयी ऊँचाइयों को छुयेंगे। आपकी विश्वसनीयता, प्रतिष्ठा, नाम और यश में वृद्धि होगी और आपकी पदोन्नति हो सकती है। आपको जिम्मेदारी भरे नये कार्य सौंपे जा सकते हैं, जो कि आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। यह गोचर आपकी संतानों के स्वास्थ्य और कुशलता के लिए शुभ है, जो कि अपने कार्यों से आपको गौरवान्वित करेंगे।
आप अपने को अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं। आप किसी दूरस्थ रहने वाले व्यक्ति से कुछ संदेश प्राप्त कर सकते हैं, जो कि आपको परेशान कर सकता है। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपमें खामियां ढूंढने की कोशिश कर सकते हैं अथवा आपके पिता थोड़े-बहुत तुनुकमिजाज हो सकते हैं, जो कि आपके सुझाव/प्रस्ताव को मानने से इंकार कर सकते हैं, जिससे आपको दु:ख हो सकता है।
मई2 2019 में मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपके शत्रु दबे रहेंगे और आपकी आमदनी, संपत्ति आदि में वृद्धि होगी। आपका उत्साह बहुत बढ़ा हुआ होगा और अपने बारे में आपकी राय बहुत बढि़या होगी। लेकिन, आपको अपने मन: स्थिति पर काबू रखना होगा, अन्यथा आपको आलोचनाओं, झूठी निन्दा और बदनामी का सामना करना पड़ सकता है।
मई 2019 में बुध आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर नहीं है। आपको काफी सोच-समझकर कोई कार्य करना चाहिए, अन्यथा आप व्यर्थ की परेशानियों में पड़ सकते हैं। आपको कुछ रूकावटों का भी सामना करना पड़ सकता है। बिना धैर्य खोए और बिना किसी मिलावट के एक-एक कर सभी को दूर करना चाहिए। आपको अन्य कार्यों में भी अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए और सोचना चाहिए कि खुशी के दिन आने वाले हैं।
मई 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। यह बहुत ही शुभ गोचर है। बृहस्पति का गोचर आपको कई तरह से फायदा पहुँचायेगा। आप कई मामलों में भाग्यशाली साबित होंगे। आपकी कुछ हार्दिक अभिलाषायें पूरी होंगी। आप प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग पायेंगे। आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है अथवा आपकी पदोन्नति हो सकती है। अगर आपका कोई प्रेम-प्रसंग है तो आप दोनों एक दूसरे के करीब आयेंगे। अगर आप विवाहित हैं तो आपको संतान की प्राप्ति हो सकती है। यदि आपकी कोई औलाद है तो वो अपने कार्यों से आपको खुशियां प्रदान करेगी।
मई 2019 में शुक्र आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह गोचर अत्यन्त शुभ है। भाग्य आप पर मेहरबान होगा और आप अपने सभी प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप किसी कलात्मक अथवा रचनात्मक कार्य में लगे हुए हैं तो आप अपनी योग्यता से आगे बढ़कर काम कर सकते हैं। आप दूरस्थ बैठे लोगों से सहायता और धन प्राप्त कर सकते हैं। आप मौज-मस्ती के लिए किसी पर्यटन स्थल की यात्रा कर सकते हैं।
मई 2019 में शनि आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। यह एक अत्यन्त शुभ गोचर है, और शनि असामान्य रूप से आपको फल देगा। यह आपकी उन्नति पक्की करेगा और आपको हर तरफ से खुशी प्रदान करेगा। आपकी योग्यता और प्रतिभा पहचानी जायेगी। अपने पेशे के क्षेत्र में अधिक प्रभावशाली होंगे और अपने मित्रों और परिचितों में आप काफी लोकप्रिय होंगे। आपके शत्रु पूर्णतया दबे रहेंगे और यदि अभी भी कोई शत्रु है तो वो निश्चित रूप से गंभीर बीमार पड़ेगा और स्वयं आपके रास्ते से हट जायेगा। आप किसी छोटी-मोटी बीमारी के शिकार हो सकते हैं, जो कि अल्पकालीन होगी। यदि यह गोचर राशि लग्न से आठवीं है, तो आपको कुछ प्रतिकूल फल मिल सकता है। आपको अपने कार्यस्थल पर गंभीर मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है और आपके किसी नजदीकी संबंधी का स्वास्थ्य और कुशलता आपके लिए चिन्ता का कारण हो सकता है।
मई 2019 में राहु आपकी राशि से बारहवें भाव में भ्रमण कर रहा है। यह एक अशुभ गोचर है। आमदनी में कमी और धन की कमी के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। संभावना है कि आप घाटा भी उठा सकते हैं। पैसे के लेन-देन में आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। आपके परिवार के सदस्य आत्मकेन्द्रित और भावुक हो सकते हैं और अधीर भी हो सकते हैं। पारिवारिक कलह आपके परिवार को तोड़ सकती है। आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है और आप खुद को असहाय महसूस कर सकते हैं।
मई 2019 में केतु आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। यह एक अत्यन्त शुभ गोचर है। आप कई स्रोतो से धन की प्राप्ति करेंगे, आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी और आपके समकालीन आपसे ईष्र्या करेंगे। हालाँकि आपके कार्य बिल्कुल असामान्य नहीं हो सकते, लेकिन ये सफलता दिलाएगी। आप कई लोगों को आकर्षित करेंगे और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। यद्यपि, आपके कुछ संबंधियों - खासकर माता के पक्ष के - का स्वास्थ्य ठीक नहीं हो सकता है, लेकिन आपके माता-पिता के मामले में यह गोचर लाभकारी साबित होगा।

No comments:

Post a Comment