TOP TNF News: वृश्चिक राशि नवम्बर 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि नवम्बर 2019 राशिफल


वृश्चिक राशि नवम्बर 2019 राशिफल


नवम्बर 2019 में सूर्य आपकी राशि से बारहवें भाव में भ्रमण करेगा। आपका स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है। आपको व्यर्थ की यात्रायें करनी पड़ सकती हैं अथवा आपका तबादला किसी असुविधाजनक जगह पर हो सकता है। अगर नवम्बर 2019 में दूसरे अन्य ग्रह भी शुभ स्थिति में नहीं हैं तो अपने मित्रों अथवा सहकर्मियों से आपका झगड़ा हो सकता है। आपकी संतानों का स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है और आपको व्यर्थ के खर्चें करने पड़ सकते हैं या घाटा उठाना पड़ सकता है।

नवम्बर 2019 में मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपके शत्रु दबे रहेंगे और आपकी आमदनी, संपत्ति आदि में वृद्धि होगी। आपका उत्साह बहुत बढ़ा हुआ होगा और अपने बारे में आपकी राय बहुत बढि़या होगी। लेकिन, आपको अपने मन: स्थिति पर काबू रखना होगा, अन्यथा आपको आलोचनाओं, झूठी निन्दा और बदनामी का सामना करना पड़ सकता है।

बुध नवम्बर 2019 में आपकी राशि से भ्रमण करेगा। आपका मन अस्थिर होगा और आप बहुत काल्पनिक और भावुक हो जायेंगे। आप भुलक्कड़ और गैरजिम्मेदार हो सकते हैं, जिससे आप अपयश के भागी बन सकते हैं और आपको आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आपकी कोई एक संतान अपने कार्यों या अपनी सोच से आपको काफी परेशानी में डाल सकती है। आप खुद को बीमार महसूस कर सकते हैं। आपको चाहिए कि इस दशा को शांति से गुजर जाने दें।

नवम्बर 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से भ्रमण करेगा। यह आपके दिमाग में पूरी तरह से असंतोष का संचार कर सकता है। आप अपने आस-पास के लोगों से नाखुश हो सकते हैं और आपकी उनसे समझौता करने की कोशिश भी नाकाम होगी। आप बदलाव का निश्चय करेंगे और बदले माहौल में अपना भाग्य आजमायेंगे। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से बचना चाहिए, क्योंकि आप कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। आपका खर्च असाधारण रूप से बढ़ जायेगा।

नवम्बर 2019 में शुक्र आपकी राशि से भ्रमण करेगा। आपके आस-पास का माहौल अत्यन्त सुखदायक और उत्साहवर्धक होगा। आपके रहन-सहन का स्तर बढि़या होगा और आन्नदमय समय व्यतीत करेंगे। आप आभूषण, खाने-पीने की वस्तुओं और सौन्दर्य प्रसाधनों पर खासा व्यय करेंगे। आप विपरीत लिंगी और समवयस्क व्यक्तियों के साथ विशेष खुशी महसूस कर सकते हैं।

आपकी कुण्डली में शनि की साढ़े-साती चल रही है और यह अपने अंतिम चरण में है। नवम्बर 2019 में शनि आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपको पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके परिवार के लोग आत्म-केन्द्रित और भावुक हो सकते हैं, जबकि उसी समय बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। कोई भावुक घटना या कलह आपके परिवार को तोड़ सकता है। आपको मानसिक शांति और संतोष नहीं मिल सकता है और आप खुद को काफी असहाय महसूस कर सकते हैं।

नवम्बर 2019 में राहु आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सुझाव दिया जाता है कि जब तक यह बुरा समय बीत जाय, तब तक अपने उपर काबू रखें। आने वाला समय काफी मुश्किलों वाला हो सकता है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकता है और इसका इलाज मुश्किल हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपकी आमदनी कम हो सकती है। आपको सरकारी कर्मचारियों के साथ होने वाले विवाद से बचना चाहिए।

नवम्बर 2019 में केतु आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। इसका फल शनि के आपकी राशि से बारहवें भाव में होने वाले गोचर की तरह है। पैसों की कमी के कारण आपको कठिनाई हो सकती है या अयोग्य विश्वास के कारण हानि उठानी पड़ सकती है। आपको काफी सावधान रहना चाहिए और कर संबंधी मामलों में साफ होना चाहिए, अन्यथा आप परेशानियों में फंस सकते हैं। आपके परिवार के कुछ लोगों का लगभग हर महत्वपूर्ण मामलों में आपसे मतभेद हो सकता है और उन्हें शान्त करने के लिए आपको अपना निर्णय बदलना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment