TOP TNF News: वृश्चिक राशि अगस्त 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि अगस्त 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि अगस्त 2019 राशिफल



अगस्त 2019 में सूर्य आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह शुभ गोचर नहीं है। आपको अपने संबंधियों से अलग रहना पड़ सकता है। अगर आप अपने दूरस्थ सम्बन्धियों से आशा लगाये हुये हैं, तो आपको निराश होना पड़ सकता है। आपको विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है तथा आप अपमानित हो सकते हैं और गहरे मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं। हालाँकि, यह गोचर आपकी माता के स्वास्थ्य और कुशलता लिए बहुत बढि़या है।

अगस्त 2019 में मंगल आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर नहीं है। आपका स्वास्थ्य बुरी तरह प्रभावित हो सकता है। यद्यपि, आपकी माता का स्वास्थ्य ठीक होगा, परन्तु आपके पिता का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण बन सकता है। आपको किसी दूरस्थ स्थान से बुरा समाचार मिल सकता है या आप कोई व्यर्थ की यात्रा कर सकते हैं। अगर कोई अशुभ ग्रह इसी गोचर से भ्रमण करेगा तो आपको घाटा उठाना पड़ सकता है और अप्रत्याशित रूप से अपमानित होना पड़ सकता है।

बुध अगस्त 2019 में आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। यह एक अति शुभ गोचर है। चीजें आपके पक्ष में होंगी। आप अन्य लोगों से भी सहयोग और लाभ प्राप्त करेंगे और आप उनके संचित धन को अपने व्यापार इत्यादि में लगा सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। कुछ दिनों के लिए आपका कोई रिश्तेदार आपके घर सकता है या आप अपने किसी रिश्तेदार के घर जा सकते हैं। आपकी संतानों की गतिविधि आपके लिए गर्व का स्रोत होगी।

अगस्त 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर नहीं है और यह आपके दिमाग में पूरी तरह से असंतोष का संचार कर सकता है। आप अपने आस-पास के लोगों से नाखुश हो सकते हैं और आपकी उनसे समझौता करने की कोशिश भी नाकाम होगी। आप बदलाव का निश्चय करेंगे और बदले माहौल में अपना भाग्य आजमायेंगे। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से बचना चाहिए, क्योंकि आप कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। आपका खर्च असाधारण रूप से बढ़ जायेगा।

अगस्त 2019 में शुक्र आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह गोचर अत्यन्त शुभ है। भाग्य आप पर मेहरबान होगा और आप अपने सभी प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप किसी कलात्मक अथवा रचनात्मक कार्य में लगे हुए हैं तो आप अपनी योग्यता से आगे बढ़कर काम कर सकते हैं। आप दूरस्थ बैठे लोगों से सहायता और धन प्राप्त कर सकते हैं। आप मौज-मस्ती के लिए किसी पर्यटन स्थल की यात्रा कर सकते हैं।

अगस्त 2019 में शनि आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आमदनी कम होने या पैसे आदि के मिलने के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको हानि भी उठानी पड़ सकती है। आपको पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके परिवार के लोग आत्म-केन्द्रित और भावुक हो सकते हैं, जबकि उसी समय बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। कोई भावुक घटना या कलह आपके परिवार को तोड़ सकता है। आपको मानसिक शांति और संतोष नहीं मिल सकता है और आप खुद को काफी असहाय महसूस कर सकते हैं।

अगस्त 2019 में राहु आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। यह शुभ गोचर नहीं है और आपको सुझाव दिया जाता है कि जब तक यह बुरा समय बीत जाय, तब तक अपने उपर काबू रखें। आने वाला समय काफी मुश्किलों वाला हो सकता है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकता है और इसका इलाज मुश्किल हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपकी आमदनी कम हो सकती है। आपको सरकारी कर्मचारियों के साथ होने वाले विवाद से बचना चाहिए।

अगस्त 2019 में केतु आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। यह एक अशुभ गोचर है। इसका फल शनि के आपकी राशि से बारहवें भाव में होने वाले गोचर की तरह है। पैसों की कमी के कारण आपको कठिनाई हो सकती है या अयोग्य विश्वास के कारण हानि उठानी पड़ सकती है। आपको काफी सावधान रहना चाहिए और कर संबंधी मामलों में साफ होना चाहिए, अन्यथा आप परेशानियों में फंस सकते हैं। आपके परिवार के कुछ लोगों का लगभग हर महत्वपूर्ण मामलों में आपसे मतभेद हो सकता है और उन्हें शान्त करने के लिए आपको अपना निर्णय बदलना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment