TOP TNF News: धनु राशि जून 2019 राशिफल

धनु राशि जून 2019 राशिफल

धनु राशि जून 2019 राशिफल


 जून 2019 में राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा यह एक अति शुभ गोचर है। आप प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण हो सकते हैं और किसी नये पद को प्राप्त कर सकते हैं या आपके वर्तमान पद में उन्नति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, अपने किये कार्यों में आपको सफलता मिलेगी और आपको बहुत सारे धन की प्राप्ति हो सकती है। आपके शत्रु पूरी तरह से दबे रहेंगे और आप खुशी महसूस करेंगे। फिर भी, यह गोचर आपकी माता की तरफ के संबंधियों के लिए ठीक नहीं हो सकता है और उनमें से कोई बीमार पड़ सकता है।

 आपको पूंजी निवेश में घाटा हो सकता है या अपनी संतानों के व्यवहार या क्रिया-कलापों से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी प्रेम-प्रसंग में पड़े हैं तो आपकी प्रेमिका मनमौजी हो सकती हैं और आपके भावनाओं को चोट पहुँचा सकती हैं। अगर आप किसी पिकनिक या कम दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं, तो यह आपके लिए सुखद अनुभव नहीं हो सकता है।

जून 2019 में मंगल आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा यह मंगल का सबसे अशुभ गोचर है। आपको बहुत सचेत और सावधान रहना चाहिए। आपको किसी भी प्रकार के विवाद से बचना चाहिए। आपका संबंध अपने जीवनसाथी अथवा व्यापारिक सहयोगी से बिगड़ सकता है और सामान्य लोगों का व्यवहार भी आपके प्रति आक्रामक हो सकता है। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से भी आपका विवाद हो सकता है। आपको कुछ साधारण रोगों जैसे पेट में गड़बड़ी अथवा आंख के रोगों से पीडि़त होना पड़ सकता है।

बुध जून 2019 में आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। यह बहुत ही शुभ गोचर है। आप प्रतियोगिता, मुकदमें, वाद-विवाद आदि में विजयी होंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा और आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। यदि आपकी शिक्षा या पेशा कृषि, दवा या श्रम से संबंधित है तो आपको कम मेहनत से आशातीत सफलता प्राप्त होगी।

जून 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से बारहवें भाव में भ्रमण करेगा। विषम परिस्थितियों को काबू में करने के लिए आपको सावधान और सचेत रहना चाहिए। आपको धन निवेश और उधारी से बचना चाहिए और दूसरों से अधिक अपेक्षा नहीं करनी चाहिए। आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है या घाटा उठाना पड़ सकता है। आपके मित्र और संबंधी भी मददगार साबित नहीं होंगे, जिसकी वजह से आप काफी दु:खी हो सकते हैं।

जून 2019 गोचर कुण्डली में शुक्र राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। यह गोचर अत्यन्त शुभ है। आप कई मामलों में भाग्यशाली होंगे और अपने सभी प्रयत्नों में आपको सफलता प्राप्त होगी। आपको निवेश, मनोरंजन और कलात्मक/रचनात्मक कार्यों सहित एक से अधिक स्रोतों से धन प्राप्ति होगी। आप शांत दिमाग, प्यारी सोच, धार्मिक बुद्धि एवं सहानुभूति जताने वाले होंगे। यदि आपका कोई प्रेम-प्रसंग है, तो आप दोनों एक-दूसरे के और ज्यादा करीब आयेंगे। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको बहुत जल्द जीवनसाथी की प्राप्ति होगी।

जून 2019 में शनि आपकी राशि से भ्रमण करेगा। आपको अत्यन्त सावधान और सचेत रहने की जरूरत है। यह गोचर कुछ मामलों में निश्चित रूप से अशुभ फल देता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपको परेशान कर सकती हैं और आपको बहुत सारी बाधाओं को पार करना पड़ सकता है। यदि अन्य दूसरे ग्रह भी अशुभ गोचर कुण्डली में हैं तो निश्चित रूप से आपको कोई गंभीर धक्का लग सकता है या फिर आपकी नौकरी जा सकती है। आपके प्रति अपने लोगों का सहयोग और सहानुभूति खत्म हो सकता है। आपके किसी नजदीकी व्यक्ति का अभद्र व्यवहार आपको गंभीर दर्द दे सकता है। इसके अलावा, आप किसी रोग के शिकार हो सकते हैं और आमदनी के स्रोत बंद हो सकते हैं।

जून 2019 में राहु आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान और सचेत रहना चाहिए। नये सम्बन्ध बनाते समय आपको काफी सोच-विचार करना चाहिए और खासकर विपरीत लिंगी व्यक्तियों के मामले में काफी सर्तक रहना चाहिए। ऐसे लोगों द्वारा प्रस्तावित कोई भी प्रस्ताव आपको हानि पहुँचा सकती है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको चिन्तित कर सकता है - यह और भी अधिक हो सकता है, यदि सूर्य ग्रहण लगा हो और आपके जन्मस्थान से ग्रहण दिखता हो।

जून 2019 में केतु आपकी राशि में भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर नहीं है और आपको कुछ बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकती है। परिस्थितियों में बदलाव के कारण आपके आस-पास के वातावरण में अशांति उत्पन्न हो सकती है। आपके कार्यस्थल पर स्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपके जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपकी चिन्ता का विषय हो सकता है। आप असमंजस में या परेशानी में पड़ सकते हैं। अगर कुछ दूसरे ग्रह भी अशुभ गोचर कुण्डली में हैं तो उधार दिये हुए पैसे आपको वापस नहीं मिल सकते हैं, या किसी से कर्ज लिए हुए पैसे आप वापस करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment