TOP TNF News: वृश्चिक राशि अक्टूबर 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि अक्टूबर 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि अक्टूबर 2019 राशिफल 


अक्टूबर 2019 में सूर्य आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। आपकी प्रतिष्ठा आपके मित्रों, सहकर्मियों और परिचितों में बढ़ेगी। आपको ऊँचे पदों पर स्थित अपने मित्रों से प्रत्यक्ष लाभ और अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हो सकता है। आप अधिक जिम्मेदारियों वाले पद संभाल सकते हैं और आपकी आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी। आपका स्वास्थ्य उत्तम तथा रोगमुक्त होगा। आपकी माता की तरफ के रिश्तेदारों के लिए भी यह गोचर शुभ है।

अक्टूबर 2019 में मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपके शत्रु दबे रहेंगे और आपकी आमदनी, संपत्ति आदि में वृद्धि होगी। आपका उत्साह बहुत बढ़ा हुआ होगा और अपने बारे में आपकी राय बहुत बढि़या होगी। लेकिन, आपको अपने मन: स्थिति पर काबू रखना होगा, अन्यथा आपको आलोचनाओं, झूठी निन्दा और बदनामी का सामना करना पड़ सकता है।

अक्टूबर 2019 में बुध आपकी राशि से बारहवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको समय के ठीक होने का इन्तजार सावधानीपूर्वक करना चाहिए। आपको कहीं भी धन निवेश से पहले काफी सोच-विचार करना चाहिए। धन की कमी के कारण अपने वादे निभाने के लिए आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर दूसरे अन्य ग्रह भी अशुभ अक्टूबर 2019 में हैं तो आप बहुत बुरी स्थिति में फंस सकते हैं और आपको मित्रों अथवा संबंधियों से उधार भी लेना पड़ सकता है।

अक्टूबर 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से भ्रमण करेगा। आप अपने आस-पास के लोगों से नाखुश हो सकते हैं और आपकी उनसे समझौता करने की कोशिश भी नाकाम होगी। आप बदलाव का निश्चय करेंगे और बदले माहौल में अपना भाग्य आजमायेंगे। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से बचना चाहिए, क्योंकि आप कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। आपका खर्च असाधारण रूप से बढ़ जायेगा।

अक्टूबर 2019 में शुक्र आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। यह गोचर अत्यन्त शुभ है और उत्तम संभावनाओं से भरा है। परिस्थितियां सर्वथा आपके पक्ष होंगी और आप खुद को काफी सुरक्षित महसूस करेंगे। सत्ता पक्ष से भी आपको सहयोग की प्राप्ति होगी। आपके सामने नये क्षितिज खुल सकते हैं और आप उन्नति के लिए इनमें से फायदेमंद अवसरों को ढूंढ़ निकालेंगे। अपनी योग्यता और प्रतिभा के लिए आपको सम्मान प्राप्त होगा और आपकी आय में वृद्धि होगी। अपने मित्रों और परिचितों के बीच आपकी लोकप्रियता बढे़गी।

आपकी कुण्डली में शनि की साढ़े-साती चल रही है और यह अपने अंतिम चरण में है। अक्टूबर 2019 में शनि आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आमदनी कम होने या पैसे आदि के मिलने के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको हानि भी उठानी पड़ सकती है। आपको पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके परिवार के लोग आत्म-केन्द्रित और भावुक हो सकते हैं, जबकि उसी समय बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। कोई भावुक घटना या कलह आपके परिवार को तोड़ सकता है। आपको मानसिक शांति और संतोष नहीं मिल सकता है और आप खुद को काफी असहाय महसूस कर सकते हैं।

अक्टूबर 2019 में राहु आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आने वाला समय काफी मुश्किलों वाला हो सकता है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकता है और इसका इलाज मुश्किल हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपकी आमदनी कम हो सकती है। आपको सरकारी कर्मचारियों के साथ होने वाले विवाद से बचना चाहिए।

अक्टूबर 2019 में केतु आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। पैसों की कमी के कारण आपको कठिनाई हो सकती है या अयोग्य विश्वास के कारण हानि उठानी पड़ सकती है। आपको काफी सावधान रहना चाहिए और कर संबंधी मामलों में साफ होना चाहिए, अन्यथा आप परेशानियों में फंस सकते हैं। आपके परिवार के कुछ लोगों का लगभग हर महत्वपूर्ण मामलों में आपसे मतभेद हो सकता है और उन्हें शान्त करने के लिए आपको अपना निर्णय बदलना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment