TOP TNF News: वृश्चिक राशि फरवरी 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि फरवरी 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि फरवरी 2019 राशिफल 



फरवरी 2019 में सूर्य आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आप कोई नया पद प्राप्त कर सकते हैं या आपके वर्तमान पद में उन्नत्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और अपने सभी प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे तथा आपके पास काफी धन होगा। आपके दुश्मन आपसे दबे रहेंगे और आपको ढ़ेर सारी खुशियां प्राप्त होंगी। आपको अपने दुश्मनों को सजा देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, नहीं तो वे भविष्य में आपसे हिसाब बराबर करने की कोशिश करेंगे। आपके अनुजों के लिए यह गोचर शुभ नहीं है, उनमें से कोई एक बीमार पड़ सकता है।

फरवरी 2019 में मंगल आपकी राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गहरे विवाद में फंस सकते हैं और आपको उनका कोपभाजन बनना पड़ सकता है। आपको किसी दबी हुई अभिलाषा के कारण निराश होना पड़ सकता है। आपके रिश्तेदार आपकी आलोचना कर सकते हैं और आपको अपनी संतानों के कारण मानिसक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बुध फरवरी 2019 में आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सचेत और सावधान रहना चाहिए। आपके कुछ मित्र, भाई, सहकर्मी अथवा पड़ोसी आपको परेशान कर सकते हैं। आपको कोई पत्र या संदेश प्राप्त होगा, जिससे आप उत्तेजित हो सकते हैं। आपको कोई सौदा करते समय या किसी पत्र अथवा किसी समझौते पर दस्तखत करते समय यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसमें कहीं कोई गलती हो।

फरवरी 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से भ्रमण करेगा। आपके दिमाग में पूरी तरह से असंतोष का संचार कर सकता है। आप अपने आस-पास के लोगों से नाखुश हो सकते हैं और आपकी उनसे समझौता करने की कोशिश भी नाकाम होगी। आप बदलाव का निश्चय करेंगे और बदले माहौल में अपना भाग्य आजमायेंगे। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से बचना चाहिए, क्योंकि आप कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। आपका खर्च असाधारण रूप से बढ़ जायेगा।

फरवरी 2019 में शुक्र आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आप कई मामलों में भाग्यशाली होंगे। आपको कई स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी और आपका पारिवारिक जीवन आनन्दमय होगा। आप किसी बड़ी वित्तीय संस्था से धन ले सकते हैं और कोई महंगी सम्पत्ति खरीद सकते हैं, जिससे आपके रहन-सहन के स्तर में सुधार होगा। आप अपने घर की बाहरी या भीतरी सजावट पर काफी धन खर्च कर सकते हैं।

आपकी कुण्डली में शनि की साढ़े-साती चल रही है और यह अपने अंतिम चरण में है। फरवरी 2019 में शनि आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आमदनी कम होने या पैसे आदि के मिलने के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको हानि भी उठानी पड़ सकती हैआपके परिवार के लोग आत्म-केन्द्रित और भावुक हो सकते हैं, जबकि उसी समय बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। कोई भावुक घटना या कलह आपके परिवार को तोड़ सकता है। आपको मानसिक शांति और संतोष नहीं मिल सकता है और आप खुद को काफी असहाय महसूस कर सकते हैं।

फरवरी 2019 में राहु आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको बहुत ही सावधान और सचेत रहना चाहिए। किसी अप्रत्याशित परिस्थितिवश, दूरस्थ बैठे किसी व्यक्ति से आपकी अपेक्षायें खत्म हो सकती हैं। इसके अलावा, आपको कुछ निराशा हो सकती है और अनिश्चिततायें आपकी संभावनाओं को धुंधली कर सकती है। आपको हानि उठानी पड़ सकती है और सबसे बुरी संभावना है कि आप अनर्थ घटना, राजनैतिक या सामाजिक अशांति या सरकारी नीतियों में अचानक बदलाव के शिकार हो सकते हैं।

फरवरी 2019 में केतु आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपका जीवन सुखमय और खुशियों से परिपूर्ण होगा। आप काफी साहसी, सक्रिय और उत्साही होंगे। आप कोई नया कार्य शुरू करेंगे और उसे समय पर सफलतापूर्वक समाप्त भी करेंगे। अपने पेशे से संबंधित आपको निकट स्थानों की छोटी-छोटी यात्रायें करनी पड़ सकती हैं और आप बहुत सारे नये लोगों से मिलेंगे, जिनसे भविष्य में आपको लाभ प्राप्त होगा। अगर आप ठेकेदार या कोई ऐजेन्ट या आपूर्तिकर्ता हैं तो आपको बहुत सारे नये मौके प्राप्त होंगे।

No comments:

Post a Comment