TOP TNF News: वृश्चिक राशि सितंबर 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि सितंबर 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि सितंबर 2019 राशिफल



सितंबर 2019 में सूर्य आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आप सुख की आशा कर सकते हैं और नयी ऊँचाइयों को छुयेंगे। आपकी विश्वसनीयता, प्रतिष्ठा, नाम और यश में वृद्धि होगी और आपकी पदोन्नति हो सकती है। आपको जिम्मेदारी भरे नये कार्य सौंपे जा सकते हैं, जो कि आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। यह गोचर आपकी संतानों के स्वास्थ्य और कुशलता के लिए शुभ है, जो कि अपने कार्यों से आपको गौरवान्वित करेंगे।

सितंबर 2019 में मंगल आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको अपने अति आशावादी और उत्साही स्वभाव को वश में रखना चाहिए। घटनायें विचित्र मोड़ लेंगी और गलती होते हुए भी आपको आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है। सफलता आपसे कोसों दूर हो सकती है और आप अपने को थका-थका महसूस कर सकते हैं। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह समय थोड़े समय के लिए ही है और आपका बढि़या समय जल्द ही आयेगा।

सितंबर 2019 में बुध आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आपके घर और आस-पास से सारे कष्ट या असुविधा हटाकर यह निश्चित रूप से आपको चारों तरफ से खुशियां प्रदान करेगा। आप बहुत क्रियाशील और व्यस्त होंगे। यदि आप व्यापार में हैं, तो आपकी आमदनी और खुशियां बढ़ेगी और आपके शत्रुओं को जलन होगी। किसी महत्वपूर्ण वाद-विवाद को नियन्त्रण में रखने के लिए आप किसी अधिकारी या प्रतिनिधि से मिल सकते हैं, जो कि फलदायक होगा।

सितंबर 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर नहीं है और यह आपके दिमाग में पूरी तरह से असंतोष का संचार कर सकता है। आप अपने आस-पास के लोगों से नाखुश हो सकते हैं और आपकी उनसे समझौता करने की कोशिश भी नाकाम होगी। आप बदलाव का निश्चय करेंगे और बदले माहौल में अपना भाग्य आजमायेंगे। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से बचना चाहिए, क्योंकि आप कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। आपका खर्च असाधारण रूप से बढ़ जायेगा।

सितंबर 2019 में शुक्र आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान और सचेत रहना चाहिए। यदि अन्य दूसरे ग्रह भी अशुभ हैं तो आप किसी शक्तिशाली और प्रभावशाली व्यक्ति के साथ विवाद में फंस सकते हैं, आपको अपने पद और प्रातिष्ठा खोने का डर हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपको परेशान कर सकती हैं और आपकी उन्नति में ठहराव सकता है तथा सुधार की संभावना नगण्य होगी। आपको इस बुरे समय के गुजरने की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

आपकी कुण्डली में शनि की साढ़े-साती चल रही है और यह अपने अंतिम चरण में है। सितंबर 2019 में शनि आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आमदनी कम होने या पैसे आदि के मिलने के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको हानि भी उठानी पड़ सकती है। आपको पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके परिवार के लोग आत्म-केन्द्रित और भावुक हो सकते हैं, जबकि उसी समय बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। कोई भावुक घटना या कलह आपके परिवार को तोड़ सकता है। आपको मानसिक शांति और संतोष नहीं मिल सकता है और आप खुद को काफी असहाय महसूस कर सकते हैं।

सितंबर 2019 में राहु आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सुझाव दिया जाता है कि जब तक यह बुरा समय बीत जाय, तब तक अपने उपर काबू रखें। आने वाला समय काफी मुश्किलों वाला हो सकता है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकता है और इसका इलाज मुश्किल हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपकी आमदनी कम हो सकती है। आपको सरकारी कर्मचारियों के साथ होने वाले विवाद से बचना चाहिए।

सितंबर 2019 में केतु आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। इसका फल शनि के आपकी राशि से बारहवें भाव में होने वाले गोचर की तरह है। पैसों की कमी के कारण आपको कठिनाई हो सकती है, आपको काफी सावधान रहना चाहिए और कर संबंधी मामलों में साफ होना चाहिए, अन्यथा आप परेशानियों में फंस सकते हैं। आपके परिवार के कुछ लोगों का लगभग हर महत्वपूर्ण मामलों में आपसे मतभेद हो सकता है और उन्हें शान्त करने के लिए आपको अपना निर्णय बदलना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment