TOP TNF News: धनु राशि मई 2019 राशिफल

धनु राशि मई 2019 राशिफल

धनु राशि मई 2019 राशिफल



मई 2019 में सूर्य आपकी राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। यह सूर्य का सबसे अशुभ गोचर है, आपको बहुत ही सतर्क एवं सावधान रहने की जरूरत है। आपके कार्य स्थल पर स्थितियां पूर्णतया आपके विपरीत होंगी और आपको मानिसक कष्ट पहुँचा सकती हैं।आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और आप अपने किये हुए वादों को निभा पाने की वजह से अपमानित महसूस कर सकते हैं। यह गोचर आपकी संतानों के लिए भी शुभ नहीं है, उनमें से किसी एक का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण बन सकता है। घरेलू मामलों में अवांछित परेशानियों के कारण आपकी शांति भंग हो सकती है।

मई 2019 में मंगल आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर है और आप कई मामलों में भाग्यशाली होंगे। आप प्रतियोगी परीक्षाओं, मुकदमेंबाजी, वाद-विवाद इत्यादि में विजयी होंगे। आपके शत्रुओं की पराजय होगी और संघर्ष समाप्ति पर अपने को तरो-ताजा महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, आप अपने सारे कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे तथा आपको अनेक स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी।

मई 2019 में बुध आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा। यह बहुत ही शुभ गोचर है और सारी चीजें फायदेमन्द सिद्ध होगी। यदि आप किसी शिक्षा सम्बन्धी, बौद्धिक, सांस्कृतिक या कलात्मक कार्यों में लगे हैं, तो काफी उन्नति होगी। यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो आप काफी तेजी से आगे बढ़ेंगे। आपकी आय में बढ़ोत्तरी होगी और आपके रहन-सहन के स्तर में सुधार होगा। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको मौका मिल सकता है और बढि़या प्रस्ताव भी मिल सकता है।

मई 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से बारहवें भाव में भ्रमण करेगा। यह शुभ गोचर नहीं है। विषम परिस्थितियों को काबू में करने के लिए आपको सावधान और सचेत रहना चाहिए। आपको धन निवेश और उधारी से बचना चाहिए और दूसरों से अधिक अपेक्षा नहीं करनी चाहिए। आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है या घाटा उठाना पड़ सकता है। आपके मित्र और संबंधी भी मददगार साबित नहीं होंगे, जिसकी वजह से आप काफी दु:खी हो सकते हैं।

मई 2019 में शुक्र आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा। यह गोचर अत्यन्त शुभ है और आप कई मामलों में भाग्यशाली होंगे। आपको एक से अधिक स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी और आपका घरेलू जीवन सुखमय और शांतिमय होगा। आपके परिवार में कोई शुभ आयोजन या मिलन हो सकता है, जिसकी वजह से आपका घर खुशियों से भरा होगा। आपका दिमाग, यादाश्त, सोच, बौद्धिक क्षमता तथा निर्णय क्षमता काबिले तारीफ होगी।

मई 2019 में शनि आपकी राशि से भ्रमण करेगा। इसे जन्म-शनि भी बोला जाता है और यह शनि का सबसे अशुभ गोचर है। आपको अत्यन्त सावधान और सचेत रहने की जरूरत है। यह गोचर कुछ मामलों में निश्चित रूप से अशुभ फल देता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपको परेशान कर सकती हैं और आपको बहुत सारी बाधाओं को पार करना पड़ सकता है। आपको कोई गंभीर धक्का लग सकता है या फिर आपकी नौकरी जा सकती है। आपके प्रति अपने लोगों का सहयोग और सहानुभूति खत्म हो सकता है। आपके किसी नजदीकी व्यक्ति का अभद्र व्यवहार आपको गंभीर दर्द दे सकता है। इसके अलावा, आप किसी रोग के शिकार हो सकते हैं और आमदनी के स्रोत बंद हो सकते हैं।

मई 2019 में राहु आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा। यह शुभ गोचर नहीं है। आपको सावधान और सचेत रहना चाहिए। नये सम्बन्ध बनाते समय आपको काफी सोच-विचार करना चाहिए और खासकर विपरीत लिंगी व्यक्तियों के मामले में काफी सर्तक रहना चाहिए। ऐसे लोगों द्वारा प्रस्तावित कोई भी प्रस्ताव आपको हानि पहुँचा सकती है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको चिन्तित कर सकता है - यह और भी अधिक हो सकता है, यदि सूर्य ग्रहण लगा हो और आपके जन्मस्थान से ग्रहण दिखता हो।

मई 2019 में केतु आपकी राशि से भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर नहीं है और आपको कुछ बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकती है। परिस्थितियों में बदलाव के कारण आपके आस-पास के वातावरण में अशांति उत्पन्न हो सकती है। आपके कार्यस्थल पर स्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपके जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपकी चिन्ता का विषय हो सकता है। आप असमंजस में या परेशानी में पड़ सकते हैं।


No comments:

Post a Comment