TOP TNF News: वृश्चिक राशि जून 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि जून 2019 राशिफल

वृश्चिक राशि जून 2019 राशिफल


  जून 2019 में सूर्य राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको उदर सम्बन्धी रोग हो सकते हैं और आपका पाचन तंत्र भी गड़बड़ हो सकता है। आपको व्यर्थ की थकाऊ यात्रा करनी पड़ सकती है और अपने सहयोगियों से आपका विवाद हो सकता है। यह गोचर आपके जीवनसाथी के लिए शुभ नहीं है और उनका स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण बन सकता है।

  जून 2019 में आपका स्वास्थ्य उत्तम होगा और आप अपने सगे-संबंधियों के साथ आनन्दमय जीवन व्यतीत करेंगे। आपके कार्यस्थल पर प्रगति होती रहेगी। आपकी माता का स्वास्थ्य गड़बड़ रह सकता है और आपके पिता की विश्वसनीयता और मान-सम्मान पर आँच आ सकती है।

मंगल जून 2019 में आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा।  आपको व्यस्त मार्गों से गुजरते समय अथवा आग या किसी चलते हुए मशीन के पास काम करते समय सचेत और सावधान रहने की जरूरत है। आपकी शारीरिक स्थिति भी ठीक नहीं हो सकती है और आप बुखार अथवा खून से होने वाली बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। आपको अपनी आर्थिक स्थिति में भी भारी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आपकी विश्वसनीयता और मान-सम्मान को ठेस पहुँच सकती है।

जून 2019 में बुध आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा आपको काफी सत्तर्क रहना चाहिए। संभावना है कि दलाल, बिचौलिये आदि आपको धोखा दे सकते हैं। इसके अलावा, आप किसी चालाक वकील के चक्कर में भी पड़ सकते हैं। मजबूत शैक्षणिक और बौद्धिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के साथ किसी भी तरह के विवाद से आपको बचना चाहिए। आपको अपने जीवनसाथी अथवा व्यापारिक सहयोगी से भी मनमुटाव हो सकता है, उन्हें कुशलता से शांत करना चाहिए।

जून 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से भ्रमण करेगा आपके दिमाग में पूरी तरह से असंतोष का संचार कर सकता है। आप अपने आस-पास के लोगों से नाखुश हो सकते हैं और आपकी उनसे समझौता करने की कोशिश भी नाकाम होगी। आप बदलाव का निश्चय करेंगे और बदले माहौल में अपना भाग्य आजमायेंगे। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से बचना चाहिए, क्योंकि आप कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। आपका खर्च असाधारण रूप से बढ़ जायेगा।

जून 2019 में शुक्र आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा आपको सावधान और सचेत रहना चाहिए। आपको अपने कार्यों और बातचीत में काफी सूझ-बूझ से काम लेना चाहिए और सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि आपने कोई गलत वादा या कोई अपराध तो नहीं किया है। तत्काल में, आपके शत्रु सक्रिय हो सकते हैं और आपके संबंधी इस विपरीत परिस्थिति में शत्रुतापूर्ण व्यवहार कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको अपने विश्लेषक और विवेकी प्रवृति को वश में रखना चाहिए तथा अपने शब्दों पर भी नियन्त्रण रखना चाहिए।

जून 2019 में शनि आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा आमदनी कम होने या पैसे आदि के न मिलने के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको हानि भी उठानी पड़ सकती है। आपको पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके परिवार के लोग आत्म-केन्द्रित और भावुक हो सकते हैं, जबकि उसी समय बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। कोई भावुक घटना या कलह आपके परिवार को तोड़ सकता है। आपको मानसिक शांति और संतोष नहीं मिल सकता है और आप खुद को काफी असहाय महसूस कर सकते हैं।

जून 2019 में राहु आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा आपको सुझाव दिया जाता है कि जब तक यह बुरा समय बीत न जाय, तब तक अपने उपर काबू रखें। आने वाला समय काफी मुश्किलों वाला हो सकता है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकता है और इसका इलाज मुश्किल हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर परिस्थितियां हतोत्साहित करने वाली हो सकती हैं और आपकी आमदनी कम हो सकती है। आपको सरकारी कर्मचारियों के साथ होने वाले विवाद से बचना चाहिए।

जून 2019 में केतु आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। पैसों की कमी के कारण आपको कठिनाई हो सकती है या अयोग्य विश्वास के कारण हानि उठानी पड़ सकती है। आपको काफी सावधान रहना चाहिए और कर संबंधी मामलों में साफ होना चाहिए, अन्यथा आप परेशानियों में फंस सकते हैं। आपके परिवार के कुछ लोगों का लगभग हर महत्वपूर्ण मामलों में आपसे मतभेद हो सकता है और उन्हें शान्त करने के लिए आपको अपना निर्णय बदलना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment